Follow Us:

हमीरपुर: इंदु गोस्वामी ने किया सांसद खेल महाकुंभ सीजन 2 का शुभारंभ

जसबीर कुमार |

सांसद खेल महाकुंभ सीजन दो के तहत शनिवार को सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र की प्रतियोगिताओ का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ अवसर पर बतौर मुख्यातिथि राज्यसभा सदस्य इंदु गोस्वामी ने शिरकत की तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। सुजानपुर विधानसभा की 120 टीमों के खिलाड़ी विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले रहे हैं।

राज्यसभा सदस्य इंदु गोस्वामी ने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ के माध्यम से ग्रामीण प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए मंच मिल रहा है। इससे उभरते हुए खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिला है।

उन्होंने केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह सांसद खेल महाकुंभ के माध्यम से युवाओं को खेलों के प्रति रुचि बढ़ी है। उन्होंने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ में अब लड़कियों के द्वारा भी हिस्सा लिया जा रहा है जो कि अच्छी बात है। जिन लड़कियों को मंच नहीं मिल पा रहा था उन्हें भी अब मंच मिल रहा है जिसके लिए अनुराग ठाकुर बधाई के पात्र हैं।

वहीं, वैष्णो देवी में मची भगदड़ में मारे गए श्रद्धालुओं पर राज्यसभा सदस्य इंदु गोस्वामी ने कहा है कि यह हादसा दुर्भागयपूर्ण है। सभी मारे गए श्रद्धालुओं के परिवार के साथ सरकार की संवेदना हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर में ज्यादा संख्या में श्रद्धालु पहुंचने के बाद हुए हादसे से नुकसान उठाना पड़ा है। उन्होंने श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि धार्मिक स्थानों पर शांति और संयम रखे।