Follow Us:

IPL-13 से हटे हरभजन सिंह, निजी कारणों का दिया हवाला

समाचार फर्स्ट डेस्क |

स्टार ऑफ स्पिनर के नाम कहलाए जाने वाले हरभजन सिंह ने निजी कारणों से आईपीएल के अगले एडिशन से हटने का फैसला किया है। हरभजन ने शुक्रवार को चेन्नै सुपर किंग्स टीम को अपने इस फैसले के बारे में जानकारी दी। अपने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस साल के आईपीएल से हटने वाले चेन्नै सुपर किंग्स के दूसरे क्रिकेटर बन गए। उनसे पहले सुरेश रैना यूएई में टीम के साथ जाने के बाद स्वदेश लौट आए थे।  

जानकारी के अनुसार हरभजन के आईपीएल के 13वें संस्करण में नहीं खेलने पर पिछले कुछ समय से कयास लगाए जा रहे थे। इन कयासों पर शुक्रवार को विराम लग गया। माना जा रहा है कि भज्जी ने कोरोना वायरस के डर से आईपीएल के अगले सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया है। भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के चलते इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन 19 सितंबर से यूएई में होना है। इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि हरभजन टीम से नहीं जुड़े थे।

‘टर्बनेटर’ के नाम से मशहूर इस दिग्गज क्रिकेटर को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नै सुपर किंग्स के साथ एक सितंबर को जुड़ना था, लेकिन एक बार फिर उनका यूएई जाना टल गया। भज्जी सीएसके टीम के साथ यूएई के लिए रवाना नहीं हुए थे। ऐसी खबरें थीं कि वह टीम के साथ बाद में जुड़ जाएंगे। हालांकि उन्होंने अब आईपीएल से हटने का ही फैसला कर लिया। चेन्नै सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी और कुछ सपॉर्ट स्टाफ सदस्य कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। इसी वजह से टीम का क्वारंटीन पीरियड भी बढ़ा दिया गया। इसके चलते टीम की ट्रेनिंग भी तय शेड्यूल के मुताबिक, शुरू नहीं हो सकी। हालांकि बाद में सभी का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया था।