Follow Us:

IPL 2019 में चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे हिमाचल के 2 क्रिकेटर

नवनीत बत्ता |

आईपीएल 2019 में हिमाचल के दो क्रिकेटर चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे। मंगलवार को आईपीएल-12 के लिए हुई खिलाडि़यों की नीलामी में हिमाचल प्रदेश के पंकज जसवाल और अंकुश बैंस की किस्मत खुल गई। अंकुश बैंस को खरीदा है दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने, जो अब दिल्ली कैपिटल्स बन गई है जबकि पंकज जसवाल को मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया है।

मंगलवार को आईपीएल-12 के लिए हुई खिलाडि़यों की नीलामी में अंकुश बैंस को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख के बेस प्राइज पर अपनी टीम में चुन लिया। हमीरपुर जिला में 16 दिसंबर, 1995 को जन्मे अंकुश बैंस विकेट कीपर-बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं।17 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे अंकुश रणजी में हिमाचल का प्रतिनिधित्व करते हैं और वह हाल ही में आयोजित अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा भी थे।

हिमाचल से आईपीएल-12 की नीलामी में बिकने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे पंकज जसवाल। कांगड़ा में 20 सितंबर 1995 में जन्मे पंकज जसवाल को 20 लाख के ही बेस प्राइस पर मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में शामिल किया। हिमाचल की रणजी टीम में आलराउंडर की भूमिका निभाने वाले पंकज जसवाल के नाम रणजी ट्रॉफी के इतिहास में दूसरा सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने का रिकार्ड है।

हैरानी वाली बात यह रही कि कई बार आईपीएल खेल चुके और भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे हिमाचली आलराउंडर ऋषि धवन पर नीलामी के पहले दौर में किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया है।