Follow Us:

ऑकलैंड T-20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

समाचार फर्स्ट डेस्क |

न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल की। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की शानदार पारियों की बदलौत भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। जबकि गेंदबाजी में क्रुणाल पांड्या और खलील अहमद ने अच्छा प्रदर्शन किया। क्रुणाल को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट खोकर 158 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 18।5 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

ईडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए। इन दोनों खिलाड़ियों ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। इस दौरान रोहित ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाए और ईश सोढ़ी की गेंद पर आउट हो गए। जबकि धवन ने 30 रन का अहम योगदान दिया। विजय शंकर 14 रन बनाकर आउट हुए।

ऋषभ पंत ने मैच फिनिशर की भूमिका निभाई। उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 40 रन बनाए। जबकि महेन्द्र सिंह धोनी ने 17 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से नाबाद 20 रन बनाए। इस तरह भारत ने 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। पंत ने आखिरी गेंद पर चौका जड़ा।

इससे पहले भारत की ओर से गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड की बैटिंग के दौरान क्रुणाल पांड्या ने 4 ओवर फेंके। इस दौरान उन्होंने 28 रन देकर 3 विकेट झटके।

10 फरवरी को होने वाले तीसरे टी20 मैच में जीतने वाली टीम का ही सीरीज पर कब्‍जा होगा। पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को 80 रन की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था।