Follow Us:

भारत-न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला आज, दोनों टीमों के लिए करो या मरो की स्थिति!

Samachar First |

टी-20 विश्व कप के सुपर-12 राउंड में ग्रुप बी का अहम मुकाबला आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेला जाएगा। मैच भारतीय समय अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगा। दोनों ही टीम इस मुकाबले को जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। क्योंकि ये दोनों ही टीमें पाकिस्तान के खिलाफ अपना एक-एक मैच हार चुकी हैं।

दोनों ही टीमें ग्रुप बी की शीर्ष दो जगह बनाने और सेमीफाइनल में जगह बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच करो या मरो जैसा होगा। भारत के लिए ये मैच जीतना इसलिए भी अहम है क्योंकि पाकिस्तान से 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद भारतीय टीम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज मुहोम्मद शमी पर भी आलोचकों ने कई तरह के सवाल उठाए थे।

क्या कहते हैं आंकड़े

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को ये मैच जीतना किसी चुनौती से कम नहीं है। क्योंकि अब तक के आंकड़ों के अनुसार भारत टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दो मुकाबलों में अपने दोनो ही मैच हार चुका है।

इस प्रकार रहेगी टीम

भारतीय टीम की बात करें तो टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर।

न्यूजीलैंड- केन विलियमसप (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी।