Follow Us:

IND vs SA: पहली पारी में 162 रनों पर ढेर हुई साउथ अफ्रीकी टीम, भारत को मिली विशाल बढ़त

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में भारत बहुत मजबूत स्थिति में है। उसने अपनी पहली पारी में 9 विकेट पर 497 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 162 रन पर समेट कर 335 रनों की विशाल बढ़त ले ली। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन के लिए बुलाया। इसी के साथ वह विपक्षी टीम को सबसे ज्यादा फॉलोऑन खेलाने वाले भारतीय कप्तान बन गए।

इस सीरीज में दूसरी बार दिया फॉलोऑन

बता दें कि विराट कोहली इस सीरीज में दूसरी बार दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन खेलाया है। उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में भी दक्षिण अफ्रीका फॉलोऑन दिया था। बता दें कि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 2-0 की बढ़त ले चुका है और तीसरे टेस्ट मैच में भी वह जीत के काफी करीब है।

तोड़ा अजहर का रिकॉर्ड

इस टेस्ट मैच को मिलाकर विराट कोहली आठवीं बार विपक्षी टीम को फॉलोऑन के लिए बुलाया है। इसके साथ ही वह पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन से आगे निकल गए। बतौर कप्तान विराट कोहली का यह 51वां टेस्ट मैच है, जबकि अजहर ने 47 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए विपक्षी टीम को फॉलोऑन के लिए बुलाया। इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। धोनी ने 60 मैचों में पांच बार और गांगुली ने 49 मैचों में चार बार विपक्षी टीम को फॉलोऑन के लिए बुलाया।