Follow Us:

जानिए कब जारी किया जाएगा IPL 2020 का शेड्यूल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीगों में से एक इंडियन प्रीमियर लीग का यूएई में आयोजन शुरू होने में अब बस कुछ दिन ही बाकी है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले हर कोई जानना चाहेगा कि इसका शेड्यूल कैसा होगा और कौन सी टीम कहां-कितने मैच खेलेगी। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि इसका शेड्यूल कब जारी होगा।

आईपीएल 2020 का पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं इसका फाइनल 10 नवंबर को होगा, हालांकि अभी तक आईपीएल 13 का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने खुद ही साफ कर दिया है कि शुक्रवार को आईपीएल का पूरा शेड्यूल सामने आ जाएगा

टूर्नामेंट खेलने के लिए सभी फ्रेंचाइजी यूएई पहुंच चुकी हैं और वहां प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। टूर्नामेंट का आगाज तीन बार की चैम्पियन और पिछले सीजन की उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और चार बार की विजेता मुंबई इंडियन के बीच मुकाबले से होगा। लीग का फाइनल मुकाबला मंगलवार 10 नवंबर को होगा। ऐसा पहली बार है जब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला वीकेंड के दिन न होकर किसी वर्किंग डे पर होगा।

टूर्नामेंट का आगाज तीन बार की चैम्पियन और पिछले सीजन की उपविजेता चेन्नई सुपर किंग्स और चार बार की विजेता मुंबई इंडियन के बीच मुकाबले से होगा। लीग का फाइनल मुकाबला मंगलवार 10 नवंबर को होगा। ऐसा पहली बार है जब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला वीकेंड के दिन न होकर किसी वर्किंग डे पर होगा।