Follow Us:

सुपर संडे में बरसे मेडल, बॉक्सिंग में आए दो गोल्ड, महिला हॉकी ने जीता ब्रॉन्ज

डेस्क |

भारत को अभी तक रेसलिंग में सबसे ज्यादा मेडल मिले हैं. शनिवार को भी रवि दहिया, विनेश फोगाट, नवीन ने अपना परटम लहराया है. 7 अगस्त का खेल खत्म होने तक भारत के खाते में 15 गोल्ड मेडल आ चुके हैं. जबकि कुल मेडल 43 है.

बॉक्सिंग में भारत को एक और गोल्ड मेडल हासिल हो गया है. अमित पंघल ने 48-51 किलो भारवर्ग के फ्लाइवेट में जीत हासिल की है. अमित ने इंग्लैड में के. मैकडोनाल्ड को 5-0 से मात दी है. अमित पंघल के सोना जीतने के साथ ही भारत के गोल्ड मेडल की संख्या 15 हो गई है, जबकि अभी तक 11 सिल्वर और 17 ब्रॉन्ज मेडल भारत जीत चुका है. भारत के नाम अब तक कुल 43 मेडल आ गए है.

बॉक्सिंग में भी अब मेडल आना शुरू हो गए हैं. रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत की नीतू घणघस ने इंग्लैंड की बॉक्सर को मात दी. 48 किग्रा. कैटेगरी में हरियाणा की इस बॉक्सर ने इतिहास रचा है. सभी जज ने इस मैच में नीतू के हक में फैसला दिया और 5-0 से गोल्ड मेडल भारत के नाम हुआ.

महिला हॉकी टीम ने कमाल कर दिया है. रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए ब्रॉन्ज़ मेडल मैच में भारत ने जीत दर्ज की है. फुल टाइम में ये मैच 1-1 से ड्रॉ हुआ था, लेकिन पेनल्टी शूटआउट में भारत ने कमाल कर दिया. कप्तान सविता पूनिया के जबरदस्त सेव और सोनिका-नवनीत के गोल के दमपर भारत ने 2-1 से शूटआउट भी जीता. महिला हॉकी टीम ने 16 साल बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता है.