Follow Us:

राष्ट्रीय मास्टर गेम्स 2019, 82 साल तक के बुजुर्गों ने दिखाया दम

नवनीत बत्ता |

राष्ट्रीय मास्टर गेम्स 2019 का आयोजन उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज एंड परेड ग्राउंड में हुआ जो 24 फरवरी से 2 मार्च तक चलेगा। खेलों की विशेषता यह है कि विभिन्न प्रदेशों से जितने भी पुराने खिलाड़ी हैं वह इन खेलों में भाग लेते हैं। इन खलों का आयोजन मास्टर गेम फेडरेशन द्वारा किया जाता है। हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड की टीम में हॉकी और एथलेटिक्स में हिस्सा ले रही हैं ।

हिमाचल प्रदेश की मैन और वूमेन दोनों की टीमों ने दोनों ही वर्गों में भाग लिया और सीनियर वुमन टीम को गोल्ड और जूनियर टीम को सिल्वर मेडल मिला। वहीं पुरुषों में सीनियर और जूनियर दोनों ही टीमों को सिल्वर मेडल मिला। टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए हॉकी के खिलाड़ी नीरज शर्मा ने बताया कि इन खेलों में देश के सभी पुराने खिलाड़ी जो कि एक्टिव गेम से रिटायर हो चुके हैं अपना अपना दम अजमाने और दिखाने आए थे।

उन्होंने कहा कि 82 साल तक के बुजुर्ग लोगों ने खिलाड़ियों ने इस में भाग लिया। हिमाचल प्रदेश से भी अपने समय के बड़े खिलाड़ी दर्शन सिंह, देवेंद्र सिंह, अनीता भारती, ज्योति शर्मा, पवन बस्सी, गौरव शर्मा, चमन लाल जैसे सभी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा बने और यह गर्व की बात है कि हिमाचल की कोई भी टीम इस टूर्नामेंट से खाली हाथ नहीं लौटी। जहां महिला खिलाड़ियों को गोल्ड और सिल्वर मेडल मिला है।