Follow Us:

नोवाक जोकोविच ने मौच के दौरान लाइन्सवुमन को मारी गेंद, US ओपन से बाहर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

वर्ल्ड नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को रविवार को हुए यूएस ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल के दौरान हताशा में लाइन्सवुमन को गेंद मारने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। क्योंकि उन्होंने रविवार के मैच के दौरान गलती से एक लाइन अम्पायर को अपनी टेनिस गेंद मार दी थी। जिसके बाद उन्हें US ओपन टूर्नामेंट से डिस-क्वालिफाई करने का फैसला लिया गया।

जानकारी के अनुसार बीते कल को नोवाक और स्पेनिश टेनिस स्टार पाब्लो कारेनो बुस्ता के बीच मैच था। क्विन्स के आर्थर ऐश स्टेडियम में जहां बुस्ता के हाथों 6-5 से पिछड़ने के बाद जोकोविच नाराज़ थे। उन्होंने इसी निराशा में गेंद को अपने रैकेट से अपने पीछे की तरफ मारा, गेंद सीधा जाकर लाइन जज को लगी। नोवाक ने जैसे ही देखा कि लाइन जज चोटिल हो गई हैं, वो खुद भी उन्हें संभालने के लिए उनके पास पहुंचे।

नियमों के मुताबिक यूएस ओपन के प्री क्वार्टर मुकाबले तक पहुंचने में जोकोविच को जो राशि मिलेगी, उसमें जुर्माना के तौर पर कटौती होगी। जोकोविच की इस गलती के लिए उनकी रैंकिंग प्वॉइंट भी घटा दी जाएगी।  लाइन्सवुमन को गेंद से हिट करने के कारण वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। जोकोविच को इस खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अब वे इससे बाहर हो गए हैं।