Follow Us:

पाकिस्तान को मिली एशिया कप 2020 की मेजबानी

समाचार फर्स्ट |

पाकिस्तान को 2020 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी मिल गई है। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एशिया कप 2020 की मेजबानी के अधिकार सौंप दिए हैं। हालांकि, अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाएगा या यूएई में।

खबरों के मुतबाकि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों में कड़वाहट कम नहीं होती है तो एशिया कप एक बार फिर से यूएई में ही होगा। गुरुवार को भारत ने एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में पाकिस्तान से वेन्यू बदलने की बात कही है। पाकिस्तान सभी देशों को अपने देश में सुरक्षा को लेकर कड़े इंताजम का विश्वास दिला रहा है लेकिन भारत यह बात मानने को तैयार नहीं है। इतना ही नहीं लाहौर में हुई एसीसी की बैठक में बीसीसीआई ने अपना प्रतिनिधित्व को भी नहीं भेजा था।

एशिया कप-2020 सितंबर में टी-20 प्रारूप में खेला जाएगा और यह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप से पहले खेला जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, अगर भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते बेहतर नहीं होते हैं तो फिर एशिया कप एक बार फिर से यूएई में ही होगा। इसी साल सितंबर में एशिया कप आयोजन यूएई में ही हुआ था।

गौरतलब है कि पिछली बार एशिया कप कराने का अधिकार भारत को मिला था लेकिन पाकिस्तान के यहां न आने चलते बीसीसीई ने टूर्नामेंट यूएई में करवाया था। अब मौजूदा हालातों को देखते हुए लग रहा है कि एक बार फिर ये टूर्नामेंट यूएई में ही आयोजित कराया जाएगा। आने वाले दिनों में पीसीबी ही इस मामले में अपना रुख साफ कर सकेगा।