Follow Us:

पर्थ टेस्ट: टीम इंडिया की 146 रनों से हार, सीरीज 1-1 से बराबर

समाचार फर्स्ट |

ऑस्ट्रेलिया ने भारत से पर्थ टेस्ट 146 रनों से जीता। भारतीय टीम 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांचवें दिन लंच से पहले ही 140 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

आज मैच का पांचवां और अंतिम दिन था। ऑस्ट्रेलिया ने खेल के चौथे दिन भारत को हार की तरफ धकेल दिया। भारत ने सोमवार को 287 रनों के लक्ष्य के सामने स्टंप्स तक अपने पांच विकेट सिर्फ 112 रनों पर खो दिए।

भारत को मैच के आखिरी दिन जीत के लिए बड़ी साझेदारियों की दरकार थी जबकि ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए पांच विकेट की जरूरत थी। चौथे दिन का खेल खत्म होने पर हनुमा विहारी 24 और ऋषभ पंत 9 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत एडीलेड टेस्ट 31 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। वहीं, अब ऑस्ट्रेलिया के पास जीत दर्ज कर सीरीज 1-1 से बराबर करने का मौका है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम से उम्मीद थी कि वह दो दिन रहते इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी। लेकिन उसकी सलामी जोड़ी एक बार फिर नाकम रही। मिशेल स्टार्क ने पारी की चौथी गेंद पर ही लोकेश राहुल (0) को बोल्ड कर दिया। पहले टेस्ट मैच में शतक जमाने वाले चेतेश्वर पुजारा (4) जोश हेजलवुड की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन के कैच आउट हो गए।  भारतीय कप्तान विराट कोहली पर एक बार फिर टीम को बचाने की जिम्मेदारी आन पड़ी थी। मगर नाथन ल्योन की गेंद पर वह 17 के निजी स्कोर पर उस्मान ख्वाजा के हाथों लपके गए।