Follow Us:

श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के बाद पाकिस्तान को हराया, 147 रनों की मिली बढ़त

श्रीलंका ने पहले ऑस्टेलिया टीम को टेस्ट मैच में हराया था.अब गॅाल में पाकिस्तान को भी सीरीज के दूसरे टेस्ट में 246 रनों के बड़े अंतर से हराया है…

डेस्क |

श्रीलंका ने पहले ऑस्टेलिया टीम को टेस्ट मैच में हराया था.अब गॅाल में पाकिस्तान को भी सीरीज के दूसरे टेस्ट में 246 रनों के बड़े अंतर से हराया है. यह श्रीलंका की पाकिस्तान पर रनों के लिहाज से अब तक टेस्ट में सबसे बड़ी जीत है. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॅा हो गई है. दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान कप्तान बाबर ने दूसरी पारी में अपनी टीम को बचाने के लिए पूरा जोर लगाया.

लेकिन श्रीलंका के स्पिनर प्रभात जयसूर्या उन पर भारी पड़ गए. प्रभात ने 5 विकेट लेकर पूरी पाकिस्तान टीम को समेट दिया. उनके दूसरे स्पिनर रमेश मेंडिस ने भी 4 विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई. मैच में श्रीलंका ने टॅास जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 378 रन बनाए थे. इसके बाद पाकिस्तान टीम को 231 रनों पर समेट दिया.

पहली पारी में रमेश मेंडिस ने 5 और प्रभात जयसूर्या ने 3 विकेट लिए थे. श्रीलंका को भी 147 रनों की बढ़त मिली थी. इसके बाद दूसरे पारी में श्रीलंका टीम ने 8 विकेट पर 360 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह मैच जीतने के लिए पाकिस्तान की टीम के सामने 508 रनों का टारगेट सेट किया. इसके बाद फिर पाकिस्तान की टीम ने 261 रन बनाए.

शुरुआती तीन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
नरेंद्र हिरवानी- 31 विकेट
प्रभात जयसूर्या- 29 विकेट
चार्ली टर्नर- 29 विकेट
अक्षर पटेल- 27 विकेट
रोडनी हॅाग- 27 विकेट