Follow Us:

भारत में बढ़ते कोरोना कहर के बीच अब अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलियाई पॉल रीफेल ने छोड़ा IPL

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत में लगातार कोरोना का कहर बढ़ रहा है। इसी बीच इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14 वें संस्करण से बाहर निकलने और टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने का सिलसिला जारी है। अब भी अंपायर भी इस सूची में शामिल हो गए हैं। आइपीएल 2021 से बाहर निकलने वालों की सूची में नवीनतम नाम अंपायर नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलियाई पॉल रिफेल का है, जो आइसीसी के अंपायरों के एलीट पैनल का हिस्सा हैं।

इन दोनों अंपायरों ने निजी कारणों से आइपीएल से हटने का फैसला किया है। मेनन ने अपनी मां और पत्नी के कोरोना संक्रमित होने के बाद इंदौर अपने घर के लिए उड़ान भरी है, जबकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सीमर रिफेल ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा भारत से उड़ानों की अनुमति नहीं देने के बारे में चिंता के कारण वापस चले गए हैं।

एक बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार नितिन की मां और पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसीलिए नितिन को टूर्नामेंट के बायो-बबल से बाहर निकालना पड़ा है। हमें उम्मीद है कि वे जल्द स्वस्थ हो जाएंगे और हम हमेशा किसी भी मदद की आवश्यकता के लिए उनके साथ हैं। हमारे पास जो बैकअप हैं उनका उपयोग उन मैचों में किया जाएगा जो उन्हें सौंपे गए थे।

बता दें कि विशेष रूप इससे पहले रविचंद्रन अश्विन (दिल्ली कैपिटल्स), एंड्रयू टाय और लियाम लिविंगस्टोन (राजस्थान रॉयल्स), एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) सहित पांच खिलाड़ियों ने COVID -19 से संबंधित विभिन्न कारणों के कारण लीग से बाहर होने का रास्ता अपनाया है।