Follow Us:

World Cup 2019: न्यूजीलैंड से फाइनल के लिए आज भिड़ेगी विराट सेना

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का मुकाबला आज दोपहर 3 बजे मैनचेस्टर में खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहली बार भारत-न्यूजीलैंड भिड़ेंगे। दो बार की चैंपियन भारतीय टीम विश्व कप के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। विराट की कप्तानी में भारत का अब तक का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। ग्रुप चरण में भारतीय टीम ने केवल एक मैच हारा था और वह आखिरी ग्रुप मैच में श्रीलंका पर सात विकेट की जीत और दक्षिण अफ्रीका की आस्ट्रेलिया पर 10 रन की रोमांचक जीत के चलते तालिका में शीर्ष स्थान पर रहा है।

वहीं, आईसीसी वनडे रैंकिंग में भी भारतीय टीम शीर्ष पर है और उसकी मौजूदा फार्म को देखते हुए उम्मीद है कि विराट एंड कंपनी विश्व कप-2019 में चैंपियन बनकर लौटेगी। यह 12वां विश्व कप है और यह पहला मौका है जब भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगी।

भारत का इस विश्व कप में लीग दौर में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था इस तरह दोनों टीमें मैदान पर पहली बार आमने-सामने होंगी और मुकाबला भी सेमीफाइनल का होगा। भारत विश्व कप के सेमीफाइनल में सातवीं बार पहुंचा है जबकि न्यूजीलैंड की टीम आठवीं बार सेमीफाइनल में पहुंची है। केन विलियम्सन की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम ने भी विश्व कप अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन एक समय ग्रुप चरण में शीर्ष पर रहने के बाद वह पटरी से उतर लय खो बैठी। अंतत: उसने चौथे नंबर पर रहकर 11 अंकों के साथ उसने अंतिम चार में जगह बनाई।