Follow Us:

अक्षय कुमार बनेंगे ‘पृथ्वीराज चौहान’, 2020 में रिलीज होगी फिल्म

समाचार फर्स्ट |

अक्षय कुमार के फैंस जल्द ही अक्षय को बड़े परदे पर "पृथ्वी राज चौहान" की भूमिका में देखेगें। इस फिल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट करने वाले हैं। फिल्म का टाइटल अभी फाइनल नहीं किया गया है, लेकिन अक्षय पृथ्वीराज चौहान की भूमिका निभाने जा रहे हैं। केसरी के बाद अक्षय की यह तीसरी ऐतिहासिक फिल्म होगी। फिल्म अगले साल तक फ्लोर पर आएगी। इस साल के अंत तक अक्षय इसकी शूटिंग भी शुरू कर देंगे। इस साल अक्षय कुमार की 5 फिल्में रिलीज हो रही हैं। 'केसरी', 'मिशन मंगल', 'गुड न्यूज' और 'सूर्यवंशी'।

इससे पहले पृथ्वीराज चौहान के किरदार के लिए रणवीर सिंह ने नाम पर भी चर्चा की गई थी क्योंकि हाल ही में उन्होंने अपनी पीरियड फिल्मों में बाजीराव पेशवा अलाउद्दीन खिलजी के रोल बहुत अच्छे से निभाए हैं। लेकिन फिल्म के लिए अंतिम नाम अक्षय कुमार का ही फाइनल किया गया है। पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक में उनकी पत्नी संयोगिता, मोहम्मद गोरी, गयासुद्दीन गजनी, जयचंद जैसे किरदार भी महत्वपूर्ण होंगे।

बड़े स्केल वाले इस पीरियड ड्रामा में सन 1149 से 1192 तक के काल को फिर से रीक्रिएट किया जा सकता है जो पृथ्वीराज चौहान के जन्म से मृत्यु तक के वर्ष हैं। पृथ्वीराज चौहान को दिल्ली का अंतिम हिंदू राजा कहा जाता है।