Follow Us:

बिहार में फैली अफ़वाह, Parle-G नहीं खाया तो हो सकती है अनहोनी…

डेस्क |

बिहार में जितिवा उत्सव के मद्देनज़र एक ऐसी अफ़वाह उड़ी जिसने सबको हैरान कर दिया। किसी खुराफात ने अफ़वाह उड़ाई की अगर जितिया पर लड़के पार्ले-जी बिस्किट खाने से मना करेंगे तो भविष्य में उनके साथ कोई अप्रिय घटना हो सकती है। देखते ही देखते अफ़वाह इतनी तेजी से फैल गई कि कन्फैक्शनरी, किराना और बाकी स्टोक रखने वाली दुकानों में युवकों की लाइनें लगना शुरू हो गई।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अफवाहों से जब पार्ले-जी बिस्किट की बिक्री बढ़ी तो कुछ दुकानदारों ने ऊंचे दामों पर भी बेचा। जब लोगों से पूछा गया तो पार्ले-जी ही क्यों खरीदा जा रहा है तो अधिकांश ने कहा कि बिस्किट न खाने से अनहोनी हो सकती है। मूल रूप से ये अफ़वाह ग्रामीण क्षेत्रों जैसे बरगनिया, ढेह, नानपुर, बाजपट्टी, मेजरगंज और जिले के कुछ अन्य ब्लॉकों में फैली है। इस सारे मामले में सीतामढ़ी के एसपी हर किशोर राय ने इस खबर की पुष्टि की है।

बता दें बिहार में हर वर्ष जितिया उत्सव मनाया जाता है। जहां माताएं अपने बच्चों के लंबे, स्वस्थ और समृद्ध जीवन के लिए 24 घंटे उपवास रखती हैं। इसी बीच एक अफवाह काफी फैल रही है जिससे पार्ले जी का बिक्री में अचानक उछाल आ रहा है।