Follow Us:

यूक्रेन में भारतीय छात्र का बर्थडे सेलिब्रेशन, वीडियो हुआ वायरल

|

रूस ने यूक्रेन के खिलाफ बीते गुरुवार से विनाशकारी जंग छेड़ रखी है। रूसी हमले के बाद से यूक्रेन में स्थिति भयावह है। भारतीय दूतावास ने फिर से एडवाइजरी जारी कर भारतीयों को हर हाल में मंगलवार को कीव छोड़ने की सलाह दी है।

बता दें कि बड़ी संख्या में भारतीयों व छात्रों ने रोमानिया के बुखारेस्ट स्थित युद्ध शिविरों में शरण ली है। बच्चे वतन वापसी की जद्दोजहद में किसी तरह से मुश्किल घड़ियों को काट रहे हैं। इस बीच, युद्ध शिविर में एक बेहद खुशनुमा पल कैमरे में कैद हुआ है। आप देख सकते हैं कि एक भारतीय छात्र का जन्मदिन मनाया जा रहा है। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल हुए वीडियो में आप देख सकते हैं कि युद्ध शिविर में एक भारतीय छात्र का जन्मदिन मनाया जा रहा है।

बता दें कि यूक्रेन में रहने वाले भारतीयों ने इस वक्त रोमानिया, पोलैंड और बेलारूस में शरण ली है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 15 दिनों में यूक्रेन से 8000 भारतीयों की वापसी हो चुकी है। ऑपरेशन गंगा के तहत लगातार भारतीयों को स्वदेश भेजा जा रहा है। भारत ने 26 फरवरी को यूक्रेन के पड़ोसी देशों से अपने फंसे हुए लगभग 14,000 नागरिकों को निकालने का अभियान शुरू किया था।