Follow Us:

पुलवामा हमले से देश में रोष, ऑटो चालक ने की अनोख़ी पहल

डेस्क |

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से देश के जनता रोष में है। हिमाचल प्रदेश की बात करें तो अलग-अलग जगहों पर स्कूली बच्चे, संस्थाए, संगठन और राजनीतिक दल विरोध जता रहे हैं। इसी कड़ी में पड़ोसी राज्यों समेत कई और राज्यों में भी हमले को लेकर कड़ी निंदा हो रही है। यहां तक कि लोग पाकिस्तान के खिलाफ़ खूब हंगामा काट रहे हैं और सीधे-सीधे बदले की मांग पर अड़े हैं।

इसी बीच अब लोगों ने बदले की भावना में अपने स्तर पर जो बन पड़ता है कार्रवाई करना शुरू दी है। यहां हम बात कर रहे हैं चंडीगढ़ सिटी में एक ऑटो चालक की… इस ऑटो ने अपने स्तर पर एक ऑफर निकाला है जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की बात कही जा रही है। ऑटो के पीछे इस ऑफर की तमाम डिटेल लगाई गई है, जिसमें लिखा है कि 'पुलवामा में हुए आतंकी हमले में श़हीद हुए भारतीय जवानों की श़हादत का जिस दिन बदला ले लिया जाएगा, उस दिन से हमारा ऑटो एक महिने तक चंडीगढ़ में फरी चलेगी। किसी भी सवारी से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा।'

इस व्यक्ति ने बकायदा अपना नाम 'अनिल कुमार' और फ़ोन नंबर भी दिया है। ऑटो चालक की इस काम की सोशल मीडिया पर काफ़ी सराहना हो रही है और लोग इसे खूब वायरल कर रहे हैं। यहां तक कि लोगों का ये भी कहना है कि यदि हम सरह़द पर लड़ नहीं सकते, लेकिन अपनी रोजमर्रा के जीवन में कुछ हिस्सा तो इसके लिये दे सकते हैं। लेकिन उन्हें सिर्फ इंसाफ़ चाहिए।