Follow Us:

चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने जीता मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब

|

21 साल बाद मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत के नाम सजा है। इजराइल के एलात में 70वीं मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में चंडीगढ़ की हरनाज कौर संधू ने खिताब अपने नाम कर लिया। हरनाज संधू से पहले दो भारतीय मिस यूनिवर्स का खिताब जीत चुकी हैं। 1994 में पहली बार सुष्मिता सेन ने और दूसरी बार साल 2000 में लारा दत्ता ने यह खिताब जीता था।

पंजाब की रहने वाली 21 वर्षीय संधू ने पराग्वे की नादिया फेरेरा (22) और दक्षिण अफ्रीका की लालेला मसवाने (24) को पछाड़कर खिताब पर कब्जा जमाया । संधू को मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया।

चंडीगढ़ की मॉडल संधू लोक प्रशासन विषय से पोस्ट ग्रैजुएशन की पढ़ाई कर रही हैं। ब्यूटी पेजेंट में हरनाज संधू 17 साल की उम्र से भाग ले रही हैं। सबसे पहले उन्होंने टाइम्स फ्रेश फेस का अवॉर्ड जीता था। इसके बाद उन्होंने 2021 में मिस दीवा 2021 का खिताब जीता। 2019 में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया पंजाब का खिताब जीतने के बाद फेमिना मिस इंडिया टॉप-12 में भी जगह बनाई थी। हरनाज संधू ने मॉडलिंग के अलावा दो पंजाबी फिल्मों ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ में भी काम किया है।

खिताब जीतने के बाद हरनाज संधू ने कहा, “मैं ईश्वर, माता-पिता और मिस इंडिया ऑर्गेनाइजेशन का आभार प्रकट करती हूं, जिन्होंने इस पूरी यात्रा में मेरा मार्गदर्शन किया और मेरी सहायता की। मेरी जीत की कामना और प्रार्थना करने वाले सभी लोगों को ढेर सारा प्यार। 21 साल बाद इस गौरवशाली ताज को भारत लाना गर्व का क्षण है।”