Follow Us:

किकी चैलेंज के बाद अब ‘फ्लॉन्ट योर वेल्थ’ चैलेंज हुआ वायरल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

चीन में सोशल मीडिया पर एक अनोखा और अजीब ट्रेंड देखने को मिल रहा है। यूजर्स अपनी ऐसी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, जिनमें वो औंधे मुंह लेटे दिख रहे हैं और उनके आसपास कीमती सामान बिखरा पड़ा है। इसमें मोबाइल फोन, कैमरा, कपड़े, बाइक से लेकर करेंसी तक है। इसे चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वाइबो पर 'फ्लॉन्ट योर वेल्थ चैलेंज' नाम दिया गया है।

दो हफ्ते से हो रही ऐसी तस्वीरें वायरल

चीन में सोशल मीडिया पर द हफ्ते पहले ये चलन शुरू हुआ तो जब खूब ट्रेंड हो रहा है। पिछले दो सप्ताह में चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वाइबो पर लाखों पोस्ट इसको लेकर हो चुके हैं। लोग ऐसे फोटो दे रहे हैं कि वो अपनी कार से गिर गए हैं और उनका सारा सामान सड़क पर बिखर गया है।

चेन नाम की महिला है तस्वीर में

चीन के झिंगझियांग प्रान्त के ताइझिओ में बीते सप्ताह कार के गिरने और सामान बिखरने को लेकर बनाया गया वीडियो टिक-टॉक पर शेयर किया गया। इसे 50,000 से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। एक तस्वीर जिसमें महिला, लग्जरी सामान और बिखरे हुए डॉलर्स के साथ सड़क पर पोज दे रही है। उसको सरनेम चेन से जाना जा रहा है। वहीं इस तरह से तस्वीर लेने को यातायात नियमों का उल्लंघन मानते हुए चीन पुलिस ने चेन और उसके ब्वॉयफ्रेंड पर जुर्माना भी किया है।

कहां से आया है ये ट्रेंड

चीन में बीते दो हफ्तों से इस तरह की पोस्ट आ रही हैं लेकिन बताया जा रहा है कि इस ट्रेंड की शुरुआत जुलाई में रूस के एक डीजे की पोस्ट से शुरू हुई थी। फोटो में डीजे अपने प्राइवेट जेट से गिरने का नाटक करते दिख रहा था। तब भी इस तरह का ट्रेंड देखने को मिला था।