Follow Us:

कोविड प्रोटोकॉल अपनाते हुए ऐसे करें शादी? इस कपल ने सैकड़ों मेहमानों को दी दावत!

डेस्क |

पिछले दो सालों से कोरोना के कारण आम जिंदगी के लिए लोग तरस रहे हैं। हर बार कोरोना पीक के कारण तमाम तरह की पाबंदियां लगा दी जाती हैं। सबसे ज्यादा समस्या लोगों को शादी विवाह को लेकर हो रहा है। शादी विवाह में काफी तादाद में लोग जुटते हैं और इस खुशी के मौके पर लोग जश्न मनाते हैं मगर कोरोना ने वो खुशी भी छीन ली। कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए पश्चिम बंगाल के एक कपल ने नायाब उदाहरण पेश किया है।

पश्चिम बंगाल के पूर्वी बर्धवान जिले का ये कपल अपनी शादी में 450 मेहमानों को बुलाने वाला है मगर कोरोना प्रोटोकाल में इतने लोग आएंगे तो मुसीबत हो जाएगी। इसलिए इस कपल ने एक नया तरीका निकाला है। असल में आने वाली 24 जनवरी को संदीपन सरकार और अदिति दास शादी करने वाले हैं जिसमें मेहमान गूगल मीट पर शादी अटेंड करेंगे। इन मेहमानों के लिए लजीज खाने का भी बंदोबस्त किया गया है। इन मेहमानों के लिए खाना जोमेटो से उनके घर पर ही डिलीवर हो जाएगा।

संदीपन सरकार ने एक ऑनलाइन मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम पिछले साल से ही शादी करने की सोच रहे हैं लेकिन महामारी एक समस्या बनी हुई है। 28 वर्षीय संदीपन का कहना है कि डिजिटल शादी का ख्याल उन्हें तब आया जब वे कोविड से जुड़ी परेशानियों की वजह से 4 दिन अस्पताल में भर्ती थे। संदीप सरकार की शादी में सिर्फ 100 से 120 मेहमान ही शादी में मौजूद रहकर उसे अटेंड करेंगे जबकि लगभग 300 से ज्यादा मेहमान शादी का लाइव टेलेकास्ट देखेंगे। निमंत्रित किए गए सभी लोगों को शादी का लिंक और पासवर्ड शादी से एक दिन पहले मिल जाएगा।