Follow Us:

मारुति सुजुकी Swift 2018 की बुकिंग हुई ओपन, 11 हजार में कीजिए बुक

समाचार फर्स्ट |

मारुति सुजुकी की थर्ड जेनरेशन स्विफ्ट मॉडल साल 2018 की सबसे बड़ी लॉन्चिंग में से एक है। आने वाले कुछ महीनों में इसी बिक्री भी शुरू हो जाएगी। कुछ मारुति डीलर्स ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। थर्ड जेनरेशन मॉडल पहली बार 2017 में जापान में देखा गया। भारत में इसको लेकर काफी क्रेज है। इसे फरवरी में होने वाले 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया जा सकता है। इतना ही नहीं, इसे 2018 की भारत में सबसे बड़ी लॉन्चिंग माना जा रहा है।

आप महज 11 हजार रुपए देकर 2018 मारुति सुजुकी स्विफ्ट को बुक कर सकते हैं। हालांकि, अभी ऑफिशल लेवल पर बुकिंग्स नहीं शुरू हुई हैं। डीलर्स निजी स्तर पर ही इसकी बुकिंग ले रहे हैं। सोर्सेज की मानें तो जनवरी के तीसरे सप्ताह से ऑफिशल तौर पर भी बुकिंग शुरू हो जाएगी। इसकी कीमत 5 से 8 लाख रुपए के बीच होगी। यह कीमत वेरियंट्स के हिसाब से बदलेगी।

ये हैं नई स्विफ्ट की कीमत और फीचर्स

इस कार की कीमत 4.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होगी। यह वर्तमान स्विफ्ट के शुरुआती मॉडल से 10 हजार रुपए महंगी होगी। वहीं, नई स्विफ्ट के टॉप ZDi डीजल वैरिएंट की कीमत 7.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी। इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 और फोर्ड फीगो से रहेगा।

नई स्विफ्ट कार में पेट्रोल और डीजल दोनों ही वैरिएंट दिए जाएंगे। इंजन की बात करें तो नए मॉडल में भी पुराना वाला ही इंजन दिया जाएगा। यह 1.2 लीटर VVT पेट्रोल और 1.3 लीटर DDiS डीजल इंजन है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जा सकता है।