Follow Us:

वकीलों की पोशाक पहन बुरे फंसे अमिताभ बच्चन, दिल्‍ली बार काउंसिल ने भेजा नोटिस

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक विज्ञापन को लेकर विवादों में फंसते नजर आ रहे हैं। एक विज्ञापन में वकील यानी अधिवक्ता की पोशाक पहनने को लेकर अमिताभ बच्चन को नोटिस जारी किया गया है। दिल्ली बार कौंसिल ने बुधवार को अभिनेता अमिताभ बच्चन, मसाला कंपनी, यू ट्यूब और एक मीडिया घराने के खिलाफ विज्ञापन में अधिवक्ताओं की पोशाक का इस्तेमाल करने के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी दी है और कहा है कि यह कानूनी पेशे की गरिमा को कमजोर करता है।

नोटिस में कहा गया है कि आपको तुरंत इस तरह के विज्ञापन रोकने होंगे और दिल्ली बार काउंसिल, बार काउंसिल ऑफ इंडिया और राज्यों के बार काउंसिल को एक शपथ पत्र देना होगा ताकि आगे से किसी भी विज्ञापन में वकीलों के पोशाक का इस्तेमाल नहीं होगा।

बार (बीसीडी) के चेयरमैन के सी मित्तल ने बताया कि अधिवक्ता निकाय ने चेतावनी पत्र जारी किया है और अभिनेता, एवरेस्ट मसाला, यू ट्यूब तथा मीडिया घराने से कहा है कि भविष्य में किसी विज्ञापन में अधिवक्ताओं की पोशाक का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि इस पत्र की प्राप्ति के दस दिन के भीतर शपथ पत्र देना होगा। बार काउंसिल ने यह भी कहा है कि इस पत्र की प्राप्ति के दस दिन के भीतर शपथ पत्र देना होगा। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो फिर कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, एवरेस्ट मसाले के इस विज्ञापन में अमिताभ बच्चन अधिवक्ताओं की पोशाक में दिखते हैं। इस विज्ञापन में दो जूनियर आर्टिस्ट आते हैं और उन्हें पाव भाजी खाने को देता है। अमिताभ बच्चन खाने की तारीफ करते हैं और मसाले के ब्रांड का प्रचार करते हैं।