Follow Us:

अब Wrong Side Drive करते पकड़े गए तो हमेशा के लिए होगा लाइसेंस केंसिल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना भारत में एक आम सी बात है। ट्रैफिक नियमों के पालन करने की बात करें तो भारतीय दूर – दूर तक नजर नहीं आते। लेक्न अब नियमों तोड़ने से पहले सभी बार- बार सोचेंगे। क्योंकि अहमदाबाद पुलिस ने ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ एक कानून जारी कर दिया है। जिसमें यदि ड्राइवर दो बार रॉन्ग साइड ड्राइविंग करते हुए पकड़ा गया तो उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा और वह वह कभी भी फिर सड़क पर गाड़ी नहीं चला सकेगा।

पुलिस के नए नियम के मुताबिक, यदि कोई रॉन्ग साइड ड्राइविंग करते हुए पकड़ा जाता है तो पहली बार में उसके खिलाफ FIR दर्ज होगी और गाड़ी के कागजात स्थानिय आरटीओ को भेज दिए जाएंगे। साथ ही ड्राइवर का लाइसेंस भी 3 से 6 महिने के लिए सस्पेंड किया जाएगा। इसके अलावा यदि वही ड्राइवर दोबारा से रॉन्ग साइड ड्राइविंग करते हुए मिलता है तो उसका लाइसेंस हमेशा के लिए रद्द कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि, अहमदाबाद जिला ट्रैफिक पुलिस कमिश्नर (पश्चिम) संजय खराट ने बताया कि, "इसके पहले अगर कोई नियम तोड़ता था तो उसे 5 बार माफी मिल जाती थी।
लेकिन, नए ट्रैफिक नियम के अनुसार दूसरी बार में ही नियम तोड़ने पर पकड़े जाते ही आपके लाइसेंस को खतरा हो जाएगा। डीसीपी संजय खराट ने आगे कहा कि इस मुहिम के चलते अब तक सिर्फ एक दिन में 7 लोगों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द कर दिए गए हैं।