Follow Us:

करवाचौथ के दिन कुंवारे उठाएंगे भारत-पाक मैच का आनंद!

डेस्क |

2021 में 24 अक्टूबर को करवाचौथ का दिन है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। लेकिन हर साल करवाचौथ का दिन कुंवारे लोगों के लिए काफी निराशा जनक रहता है। क्योंकि घर में काम काज ज्यादा रहता है तो फेस्टिवल सीज़न के चलते बाज़ारों में रौनक और भीड़ भाड़। ऐसे में कुंवारे लोग अपना ज्यादातर वक़्त फोन देखना, खेल खेलना ये किसी काम धाम के चलते आम तौर पर बिताते हैं।

लेकिन इस बार 2021 में करवाचौथ दिन कुंवारे लोगों के साथ-साथ कॉलेज लाइफ के युवकों के लिए एक चर्चा का विषय जरूर बना रहेगा। ये चर्चा का विषय होगा वर्ल्ड कप टी-20 कप का मैच। अब आप कह रहे होंगे कि इसमें क्या बड़ी बात है। लेकिन ये मैच कोई आम नहीं… करवाचौथ के दिन 24 अक्टूबर को होने वाला मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच के लिए अभी से चर्चाएं जोरों पर हैं और करवाचौथ के मौके पर जिस तरह महिलाओं को चांद का इंतजार रहता है, उसी तरह ज्यादातर कुंवारे पुरुष शाम 7 बजे का इंतजार करेंगे। चूंकि ये मैच शाम 7 बजे टीवी पर दर्शाया जाएगा तो ऐसे में दिन भर इस मैच की चर्चाएं होंगी।

चर्चाएं होना भी लाजमी है क्योंकि काफी वक़्त बाद भारत-पाकिस्तान का मैच होने जा रहा है। पिछले वर्ल्ड कप 2016 में 19 मार्च का मैच हुआ था जो धर्मशाला से कोलकाता के लिए शिफ्ट हो चुका था। इस मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी। लेकिन मैच के लिए भारत देश में जो उत्सुकता रहती है वे काफी ज्यादा होती है। कई लोग घरों के बाहर टीवी लगाकर मैच का आनंद लेते थे। अब देखना ये होगा कि इस बार किस तरह इस मैच को लेकर जनता उत्साहित रहती है। शादी शुदा पुरुष तो शायद इस मैच का आनंद ज्यादा न उठा पाएं, लेकिन कुंवारे लोगों के लिए करवाचौथ के मौके पर चियरअप का मौका मिल गया है।