Follow Us:

PUBG में लगा देसी तड़का, पहाड़ी-पंजाबी गानों के साथ प्लेयर्स ने लगाए ‘ठुमके’

मनीष कौल |

जब से देश में PUBG का क्ऱेज छाया है। एक के बाद एक लोग MeMe बनाकर अपने-अपने तरीक़ों से PUBG गेम को ट्रॉल कर रहे हैं। आपने कई MeMe's तो गेम को लेकर देखें होंगे, लेकिन अब लोगों इस पर गाने भी एडिट करना शुरू कर दिया है। गानों के एडिटिंग के साथ डांस भी दिखाया जा रहा है जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

अपनी-अपनी भाषा के अनुसार लोग वीडियो बनाकर गाने ऐड कर रहे हैं जो श़ायद आपने भी सुने होंगे। यहां तक कि अब तो मूविज़ के डॉयलॉग भी इसमें ऐड होने लगे हैं। ऐसे में ही हम बात कर रहे हैं हिमाचल की पहाड़ी रिवाज़ों और पंजाबी भाषा के कुछ गानों की। उदाहरण के तौर पर आप नीचे दिये गए इस वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे लोग अपने खुराफात दिखा रहे हैं। ये देखें वीडियो…

इस वीडियो में पहला ही गाना का डांस एक हिमाचली परंपरागित बैंड बाजे की धुन को दर्शाता है। इसके साथ ही बॉलीवुड के एक डॉयलॉग, जिसमें परेश रावल की आवाज है। इसके अलावा 2 पंजाबी गाने भी डांस के साथ ऐड किये गए हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं और लोग इन्हें काफी पसंद भी कर रहे हैं। ख़ासकर PUBG खेलने वाले यूथ में इसका खूब क्रेज हैं और ये फेसबुक, इंस्टा, टिक-टोक भी धूम मचा रहे हैं।

इससे पहले PUBG गेम को MeMe बनाकर भी खूब ट्रॉल किया जा चुका है। कई दफ़ा कहा गया है कि ये गेम आजकल के यूथ के लिए टाइमपास का बेहतरीन ज़रिया बन गया है। कुछ लोग तो स्पेशल इसे खेलने के लिए अपने दोस्तों को फोन तक भी कर देते हैं। नहाना, ख़ाना तो दूर लोग PUBG के इस क्ऱेज में घंटो निकाल देते हैं। यहां तक कि इस सोशल मीडिया पर ट्रॉल होता देख देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी 'परीक्षा पर चर्चा' में PUBG की बात ज़िक्र किया था।

आख़िर में हम आपको बता दें कि PUBG का मतलब है कि 'प्लेयर अननॉन बेटलग्राउंड'। इस गेम का मतलब नाम से ही क्लीयर हो जाता है कि ये एक भिड़ने वाली गेम है जिसमें जिंदा रहने के लिए लोगों एक दूसरे को मारना पड़ता है। एक तरह से कहें तो ये गेम एक मूवि 'द कंडेम्ड' की याद दिलाती है, लेकिन इसमें एक सुविधा है जो कि प्लेयर्स अपनी एक टीम बना सकते हैं और एक साथ खेल सकते हैं। टाइम के अनुसार उनका ग्राउंड एरिया छोटा होता जाता है और गेम ख़त्म होती रहती है।