Follow Us:

Renault Kwid का स्पेशल एडिशन लॉन्च, मिलेंगे ये 10 नए अपडेट

समाचार फर्स्ट |

रेनो इंडिया ने भारत में अपनी सबसे किफायती कार Kwid का स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत कार की कीमत है। कंपनी ने इसे 2.66 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के स्पेशल प्राइस पर लॉन्च किया है। स्पेशल एडिशन वाली रेनो Kwid तीन वैरिएंट 0.8 लीटर (मैनुअल), 1.0 लीटर (मैनुअल) और 1.0 लीटर (ऑटोमैटिक) में आएगी। हालांकि, 1 लीटर वाले दोनों मॉडल्स की कीमत 3.57 लाख रुपए और 3.87 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है।

आपको बता दें रेनो क्विड के साधारण वर्जन के वैरिएंट की कीमतें भी इतनी ही हैं। लेकिन, कंपनी ने स्पेशल एडिशन ने कार में 10 नए अपडेट दिए गए हैं। स्पेशल एडिशन में नए फीचर्स दिए गए हैं।रेनो ने सबसे ज्यादा फोकस क्विड के लुक पर किया है। फ्लैग ग्राफिक्स और डुअल टोन रूफ रेल्स शामिल है। पहली बार कंपनी ने रिवर्स पार्किंग सेंसर का फीचर दिया है। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। 799cc में 3 सिलिंडर पेट्रोल और 999cc में 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिए गए हैं।

नए एडिशन में नए कलर:

799 cc इंजन 53 bhp की पावर और 72 nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि 999cc इंजन 67 bhp की पावर और 91 nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ग्राहक इस नए एडिशन की बुकिंग रेड, व्हाइट, सिल्वर, ब्रोंज और ग्रे कलर ऑप्शन में कर पाएंगे।

इंटीरियर में भी बदलाव:

रेनो क्विड ने कार के इंटीरियर में भी कई बदलाव किए हैं। कार के अंदर भी बाहर की तरह रेड टच दिया गया है। स्टेयरिंग कवर की साइड्स और डोर्स को भीतर से लाल रंग की स्ट्रिप्स दी गई हैं। साथ ही कार के आरएक्सटी वर्जन में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। हालांकि, कार के इंजन और बाकी फीचर्स में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं।

कंपनी ने नई कार का नाम 'रेनो क्विड लाइव फॉर मोर रिलोडेड 2018 एडिशन' रखा है। ये स्पेशल एडिशन मॉडल तीन वैरिएंट- Kwid 0.8L MT, 1.0L MT और 1.0L AMT में पेश किया गया है। दूसरे और तीसरे मॉडलों की कीमत  3.57 लाख रुपये और 3.87 लाख रुपये रखी गई है।