Follow Us:

सिंगर शान की मां का निधन, कैलाश खेर ने ट्वीट कर दी जानकारी

डेस्क |

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और एक बेहतरीन होस्ट शान ने अपनी मां को खो दिया है. दरअसल, उनकी मां का निधन हो गया है. उनकी मां के निधन की जानकारी सिंगर कैलाश खेर ने गुरुवार को एक ट्वीट के जरिए दी. शान की मां सोनाली मुखर्जी भी एक सिंगर ही थीं. कैलाश खेर ने अपने एक ट्वीट में परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा, “शान की मां का निधन हो गया. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की मुक्ति के लिए प्रार्थनाएं. तीनों लोकों के अधिपति भगवान शिव से प्रार्थना है कि हमारे शान भैया के परिवार को ये दुख सहने की शक्ति मिले. अनन्त प्रार्थना. ऊं.”

इससे पहले साल 2016 में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में शान ने अपनी मां के बारे में बात की थी. उन्होंने कहा था कि, “मेरी मां (सोनाली मुखर्जी) शायद एकमात्र वजह हैं कि मैं अपने चांस ले सकता हूं, एक दिन की नौकरी नहीं ले सकता, और एक गायक के रूप में अपना करियर बना सकता हूं. उन्होंने मेरी बहन, सागरिका और मुझे, अकेले ही पाला. मेरा पिता का साल 1986 में निधन हो गया था. मैं तब सिर्फ 14 वर्ष का था. वो 1970 से 2000 तक फिल्मी गीतों के लिए एक कोरस गायिका हुआ करती थीं.

उन्होंने आगे कहा था कि, “उन्होंने एक अकेली मां और कामकाजी महिला दोनों की भूमिकाओं को कैसे बैलेंस किया, ये एक चमत्कार है. उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी. उन्होंने मुझे और सागरिका को वो करने के लिए प्रोत्साहित किया जो हम करना चाहते थे. उन्होंने कभी अपनी मर्जी हम पर नहीं थोपी. अनुजी (अनु मलिक, संगीतकार) को प्यार से याद है कि 2000 में, जब मैंने एक गायक के रूप में थोड़ा सा पैर जमाया था, मेरी मां ने उस समय के प्रमुख संगीतकारों से कहा था कि वो कोरस गाना बंद करना चाहती हैं, कहीं ऐसा न हो कि मैं शर्मिंदा हो जाऊं. उसी स्टूडियो में गाना था. मुझे शर्मिंदा करने की बात तो दूर, मुझे उनका बेटा होने पर हमेशा गर्व रहा है”.

लोकप्रिय पार्श्व गायक शान को चार कदम, कुछ तो हुआ है, आओ मिलो चलो, हे शोना, जब से तेरे नैना और बहती हवा सा जैसे गानों के लिए जाना जाता है. शान ने टेलीविजन पर सा रे गा मा पा, सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स और स्टार वॉयस ऑफ इंडिया जैसे शोज भी होस्ट किए हैं. बॉलीवुड फिल्मों में उनके गीतों के लिए उन्हें कई आईफा और फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुके हैं.