Follow Us:

हमीरपुर शहर के प्राचीन शिव मंदिर का होगा जीर्णोद्धार

Desk |

  • पूरे मंदिर की कायाकल्प करने की बन रही योजना,
  • शिव मंदिर कमेटी आने वाले समय में मंदिर का नक्शा करेगी चेंज,
  • सीनियर सिटीजन काउंसिल ने किया लाखों रूपये का योगदान

हमीरपुर ।
हमीरपुर शहर के प्राचीन शिव मंदिर का पूरा कायाकल्प करने की तैयारी शिव मंदिर कमेटी ने कर दी है। हालांकि पूरा कायाकल्प होने में वर्षों का समय लगेगा लेकिन इसके लिए योजना तैयार की जा रही है। योजनाबद्ध तरीके से कई चरणों में मंदिर के कायाकल्प पर काम किया जाएगा। वर्तमान में भी एक हॉल का निर्माण करने की योजना है। एक हॉल का पहले ही निर्माण किया जा चुका है।
वहीं आगामी समय में भी मंदिर को पूरी तरह बदलने की योजना पर विचार किया जा रहा है। पुराने मंदिर को आधुनिक व आकर्षक तरीके से बनाया जाएगा।

बता दे कि इस प्राचीन मंदिर में गुंबद लगाने की भी योजना है ताकि इस मंदिर को लोग दूर से देख सकें। शिव मंदिर कमेटी आर्किटेक्स से नक्शा पास करवाने के उपरांत निर्माण कार्य कर रही है। कुछ समय पहले बनाए गए बड़े हॉल का नक्शा भी आर्किटेक्ट ने ही बनाया है।

शिव मंदिर कमेटी के महासचिव मनीष पुरी ने बताया कि यह मंदिर काफी पुराना है। उन्होंने कहा कि पूर्वजों के समय से इस मंदिर में पूजा अर्चना होती आ रही है। मंदिर के कायाकल्प के लिए मंदिर कमेटी काम कर रही है। पहले एक बड़े हॉल का निर्माण किया जा चुका है तथा वर्तमान में भी एक हॉल का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए सीनियर सिटीजन काउंसिल मदद कर रही है। पहले बने हॉल के लिए काउंसिल ने लाखों की सामग्री दी थी। इस बार भी सरिया काउंसिल के माध्यम से ही दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो भी मंदिर कमेटी के लिए अपना सहयोग देना चाहता है तो बो अपना सहयोग दे सकते है।