Follow Us:

भारत के ये हाइवेज़ माने जाते हैं मॉस्ट हॉन्टेड, रात को गुज़रने से डरते हैं लोग

समाचार फर्स्ट डेस्क |

किसी न किसी सड़क या जगह पर कोई खौफनाक दुर्घटना होने के कारण वह जगह भूतिया या खौफनाक मानी जाने लगती है। जब लोग इन सड़कों के डरावने किस्से सुनते है तो वह यहां से गुजरना किसी खतरें से खाली नहीं समझते। अब यह बात सच है या नहीं, इसके बारे में कोई सहीं नहीं जानता है लेकिन लोगों की मानना है कि इन हाईवों पर गुजरना काफी डरावना है।आज हम आपको जिन हाईवों के बारे में बताने जा रहे, वह भी बड़ी ही खौफनाक और भूतिया सड़कें कहलाती है।

  •  स्टेट हाईवे-NH49, ईस्ट कोस्ट रोड यह दो लाइन का हाईवे है जिसे ईस्ट कोस्ट रोड नाम से भी जाना जाता है, जो की पश्चिम बंगाल को तमिल से जोड़ता है। चेन्नई से पांडिचेरी के बीच का ये रास्ता हॉन्टेड माना जाता है। इस रास्ते से गुजरने वाले कई ड्राइवरों का कहना है कि रात में अचानक एक सफेद साड़ी पहनी औरत दिखाई देती है।

  • रांची-जमशेदपुर-NH33 यह देश का एकमात्र ऐसा हाईवे है, जहां पर हादसे बहुत ही आश्चर्यजनक रूप में होते हैं। इस हाईवे को पार करने में लोग इसलिए भी डरते हैं क्योंकि इसके दोनों कोनों पर मंदिर हैं। ऐसी मान्यता है कि मंदिर में पूजा किए बिना निकलने वाले लोगों को भूत परेशान करते हैं।

  • मुंबई-नासिक हाईवे मुंबई-नासिक हाईवे का कसारा घाट डरावनी कहानियों की वजह से मशहूर है. यहां पर कभी किसी को बिना सिर की बुजुर्ग महिला दिखती है तो किसी को पेड़ पर बैठा हुआ बुजुर्ग. सड़क के दोनों ओर घने पेड़ होने की वजह से यह रास्ता बेहद डरावना लगता है।

  • मुंबई-गोआ हाईवे यहां अब सैकड़ों हादसे हुए हैं और कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जो लोग जिंदा बच गए या किसी तरह बच निकलें, वे बताते हैं कि रात के वक्त चलती गाड़ी के सामने अचानक एक व्यक्ति आ जाता है और गाड़ी रोकने का इशारा करता है, जिससे संतुलन बनाए रखना काफी मुश्किल हो जाता है।

  • दिल्ली कंटोनमेंट रोड दिल्ली की यह रोड भूतिया मानी जाती है और लोगों का कहना है कि रात के वक्त यहां पर एक औरत सफेद साड़ी में दिखाई देती है। अभी तक ऐसा कोई नहीं जो इस रास्ते से गुजरा हो और उसे यह महिला न दिखाई दी हो।

  •  ब्लू क्रास रोड, चेन्नई चेन्नई की इस रोड पर अचानक आत्महत्याएं बढ़ गई हैं। लोगों का कहना है कि यहां आत्महत्या करने वालों की आत्माएं घूमती हैं।

 

  • बेसेंट एवेन्यू रोड, चेन्नई चेन्नई का यह रास्ता सूरज डूबने के साथ ही डरावनी चीजों से भर जाता है। कई लोगों का मानना है कि उन्हें महसूस हुआ कि कोई उन्हें थप्पड़ मार रहा है या किसी ने चलते-चलते अचानक उन्हें दूर उठाकर फेंक दिया।

  • दिल्ली-जयपुर हाइवे दिल्ली-जयपुर हाईवे पर रात के वक्त डरावने किस्से अक्सर सुनने को मिलते हैं। यहां से गुज़रने वाले ड्राइवरों का कहना है कि वे बता नहीं सकते कि उन्होंने असल में क्या अनुभव किया खासकर तब जब वे भानगढ़ किले के आसपास होते हैं।