Follow Us:

भाजपा की ताकत उसका कार्यकर्ता है: सौदान

desk |

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह ने कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत ज्वालामुखी विधानसभा की बैठा में भाग लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की ताकत उसका कार्यकर्ता है और जब कार्यकर्ता मजबूत होता है तो पार्टी भी मजबूत होती है। कार्यकर्ता के बल पर ही हम हिमाचल में चार की चार सीटें जीतेंगे और देश में हम 370 के पार जाएंगे जहां की एनडीए 400 से अधिक सीटें आएगी।

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का रक्षक क्षेत्र सुदृढ़ रूप से आगे बढ़ा है। यहां तक की देश का सामरिक क्षेत्र भी बलशाली हुआ है, सीमा क्षेत्रों को सड़के और मोबाइल नेटवर्क भी मिला है। प्रधानमंत्री का पूर्ण फॉक्स आत्मनिर्भर भारत पर रहा है जिसमें आज पूरे भारत में आत्मनिर्भर भारत पर काम हो रहा है। ।

सौदान सिंह ने कहा की देश में सुपरसोनिक मिसाइल ‘स्मार्ट’ का सफल परीक्षण हुआ, यह है देश की ताकत। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने ओडिशा के चांदीपुर स्थित अब्दुल कलाम द्वीप से टारपीडो के लिए सुपरसोनिक स्मार्ट मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। इस प्रणाली से नौसेना की पनडुब्बी रोधी युद्ध क्षमताओं में वृद्धि होगी। इसके स्थल वर्जन का परीक्षण किया गया है, जो जमीन से हवा में प्रहार करने में सक्षम है।

मिसाइल को अत्याधुनिक साजो सामान से लैस बताया गया है। मिसाइल को जमीन से हवा की ओर उड़ाया गया, मिसाइल अपने लक्ष्य को ध्वस्त करने में कामयाब रहा। स्वदेशी तकनीक से यह मिसाइल बनाई गई है। सुपरसोनिक स्मार्ट मिसाइल की सफलता को देखते हुए सौदान सिंह ने डीआरडीओ टीम को बधाई भी दी है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री ठाकुर रविंद्र सिंह रवि, संगठनात्मक जिला देहरा भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा, ज्वालामुखी भाजपा मंडल अध्यक्ष अजय खट्टा, भाजपा देव समाज प्रदेश प्रकोष्ठ सह-संयोजक एडवोकेट अभिषेक पाधा आदि अन्य नेता मौजूद थे।