Follow Us:

मंडी में हिमाचल ग्रामीण बैंक कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन, मांगों को लेकर गरजे

|

 

Mandi: हिमाचल ग्रामीण बैंक कर्मचारियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक ऑफिसर ऑर्गनाइजेशन के बैनर तले मंडी सेरी मंच से जैल रोड मुख्य कार्यालय तक धरना प्रदर्शन कर आवाज बुलंद की।
हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक ऑफिसर ऑर्गनाइजेशन के प्रदेश महासचिव विशाल शर्मा ने कहा कि आज मंडी में हिमाचल ग्रामीण बैंक कर्मचारियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में ग्रामीण बैंकों में बीपीएस को लागू किया है, लेकिन प्रदेश में ग्रामीण बैंक प्रबंधक द्वारा आधा अधूरा लागू किया है जिसका हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक ऑफिसर ऑर्गनाइजेशन विरोध कर रही है।
उन्होंने कहा कि ग्रामीण बैंक पंजाब बैंक के अधीन है तो ग्रामीण बैंक कर्मचारियों को भी पंजाब नेशनल बैंक के बराबर सुविधाएं दी जाएं। ग्रामीण बैंक में कार्यरत सफाई कर्मी जिन्हें न के बराबर वेतन दिया जाता है उसके साथ भी प्रबंधन द्वारा छेड़छाड़ की गई है और उन्हें वेतन उनके खाते में ट्रांसफर न कर कैश में वेतन दिया जा रहा है जिसका भी हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक ऑफिसर ऑर्गनाइजेशन विरोध करती है।
उन्होंने कहा कि बैंक प्रबंधक उनकी मांगों को नहीं मानता है तो 28 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक ऑफिसर ऑर्गनाइजेशन द्वारा एक दिन की हड़ताल की जाएगी और उसके बाद दिल्ली में पंजाब नेशनल बैंक के मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।