Follow Us:

किन्नौर की बेटी साक्षी ने बॉडी बिल्डिंग में जीता सिल्वर, नेशनल के लिए हुआ चयन

डेस्क |

नाहन मेडिकल कॉलेज में MBBS के तीसरे सेमस्टर की छात्रा साक्षी देरयांग ने हाल ही में शिमला यूनिवर्सिटी में आयोजित हुई 10वीं राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग में सिरमौर जिले का प्रतिनिधित्व किया और बॉडी बिल्डिंग में दूसरा स्थान प्राप्त किया.

साक्षी किन्नौर जिले की रहने वाली है और नाहन मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस कर रही है. साक्षी को शुरू से ही फिट बॉडी को लेकर उत्साह रहा है और वह नाहन में जिम में भी जाती हैं. यहां साक्षी ने अपने कोच से प्रशिक्षण लेकर इस प्रतियोगिता में भाग लिया और सिल्वर मेडल जीता. अब साक्षी का चयन 22 दिसंबर से पंजाब के लुधियाना में होने वाली राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए भी हो गया है.

साक्षी के मुताबिक स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम बहुत जरूरी हैं. उन्होंने कहा कि हौंसला रखो, तो कोई भी कार्य असंभव नहीं होता. साक्षी ने बताया कि वह नियमित रूप से जिम जाती हैं और खुद को फिट रखती हैं और उन्हें बॉडी बिल्डिंग का शौक है. पहली बार उन्होंने इस तरह की प्रतियोगिता में भाग लिया और दूसरा स्थान पाया है. वो इससे बहुत खुश हैं. आज लड़कियां भी हर खेल में आगे आ रही हैं, जोकि बहुत अच्छी बात है.

उधर प्रशिक्षक मनीष सेठी ने बताया कि 4 सितंबर को शिमला यूनिवर्सिटी में हुई राज्य स्तरीय बॉडी बिल्डिंग में साक्षी ने बहुत बढ़िया खेल दिखाया है और अब उसका चयन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है. उल्लेखनीय है कि बॉडी बिल्डिंग खेल जो हिमाचल में अधिक प्रचलित नहीं है, में साक्षी ने न केवल दूसरा स्थान पाया बल्कि सिरमौर से पहला पदक जितने का श्रेय भी हासिल किया है.