Follow Us:

बार्सिलोना: आतंकी हमले में 13 की मौत, 4 आतंकी ढेर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

गुरुवार की रात स्पेन के मशहूर शहर बार्सिलोना और केम्ब्रिल्स के लिए दहलाने वाली रात बनकर सामने है । बार्सिलोना में हुए आतंकी हमले के बाद स्पेनिश पुलिस ने दूसरे आतंकी हमले को नाकाम करने का दावा किया है। स्पेनिश पुलिस ने कहा है कि उन्होंने कैम्ब्रिल्स इलाके में 4 संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया है जबकि एक आतंकी घायल हुआ है। आतंकियों की तरफ से की गई गोलीबारी में 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि इन हमलावरों ने विस्फोटक बेल्ट पहनी हुई थीं।

वहीं, पुलिस का कहना है कि ये आतंकी कैम्ब्रिल्स  में भी बर्सिलोना की तरह हमला करने की योजना बना रहे थे। बता दें इससे पहले स्पेन के बार्सिलोना में व्यस्त जगह पर एक ड्राइवर ने गुरूवार को वैन अटैक करते हुए वैन को भीड़ में घुसा दिया जिससे कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई । इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन ISIS ने ली है।

वैन हमले से स्पेन के बर्सिलोना शहर में सड़कों पर अफरातफरी फैल गई। घटनास्थल के चश्मदीदों ने बताया कि एक के ऊपर एक लोग गिरने लगे और दूसरे लोग अपनी जान बचाकर भागने लगे। क्षेत्रीय गृह मंत्री जोआकिम फोर्न ने एक ट्वीट में कहा, हम पुष्टि कर सकते हैं कि 13 लोगों की मौत हुई और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। बता दें कि हालिया के कुछ सालों में समूचे यूरोप में वाहन को भीड़ में घुसा कर हमले की घटनाएं हुई हैं।