Follow Us:

दुनिया के चौथे सबसे अमीर बने गौतम अडानी, बिल गेट्स को पछाड़ा

भारतीय उद्योगपति में गौतम अडानी माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए विश्व के चौथे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं…

|

भारतीय उद्योगपति में गौतम अडानी माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए विश्व के चौथे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. फॉर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के के अनुसार 60 वर्षीय बिजनेस टाइकून की नेट वर्थ गुरुवार को 115.5 बिलियन डॉलर हो गई, जिस कारण 104.6 डॉलर नेट वर्थ वाले बिल गेट्स लिस्ट में नीचे खिसक गए. बता दें कि 90 बिलियन डॉलर नेट वोर्थ के साथ मुकेश अंबानी उक्त लिस्ट में दसवें स्थान पर हैं.

आपको बता दें कि माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने पिछले हफ्ते अपने गैर-लाभकारी संगठन बिल मेलिंडा गेट्स को अपनी संपत्ति के 20 अरब डॅालर के दान की घोषणा के बाद अरबपतियों की रैंकिंग में ये फेरबदल देखने को मिला है. एक ब्लॅाग में 66 साल के टेक अरबपति बिल गेट्स ने कहा है कि उन्होंने अपनी सारी संपत्ति धीरे-धीरे फाउंडेशन को देने की योजना बनाई है. गौतम अडानी की कुल संपत्ति 115.5 बिलियन डॅालर हैं. 2021 से 2022 के बीच उनकी कुल संपत्ति 50 अरब डॅालर से बढ़कर 90 अरब ड्रालर हो गई थी. वह अडानी समूह के संस्थापक और अध्यक्ष हैं.

फॉर्ब्स की लिस्ट में एलन मस्क 230 बिलियन डॅालर की कुल संपत्ति के साथ सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. दूसरे स्थान पर लुइस वुइटन के बर्नार्ड अरनॅाल्ट और तीसरे स्थान पर अमेजन के जेफ बेजोस हैं. वहीं भारत की रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी फॉर्ब्स रीयल टाइम अरबपतियों की लिस्ट में 88 अरब डॅालर की संपत्ति के साथ दसवें स्थान पर हैं.