Follow Us:

मस्कट में एयरपोर्ट पर धुआं-धुआं हुआ एयर इंडिया का विमान, ऐसे बची 140 यात्रियों की जान

डेस्क |

मस्कट अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान से अचानक धुंआ निकलने लगे. कोचीन जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX 442 के इंजन नंबर 2 से धुएं निकलने और आग लगने के बाद बुधवार को 140 से अधिक यात्रियों को इमरजेंसी में निकालना पड़ा.

ओमान स्थित लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में करीब 14 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि यात्री विमान से धुआं निकलने के बाद स्लाइड पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से यात्रियों को बाहर निकाला गया. अधिकारियों ने कहा कि यह विमान बुधवार की सुबह कोच्चि के लिए रवाना होने वाला था लेकिन उससे पहले ये हादसा हो गया. बता दें कि मस्कट ओमान की राजधानी है.

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा, “VT AXZ के तौर पर रजिस्टर्ड विमान, बी737-800 मस्कट में टेक-ऑफ के लिए तैयार था तभी उसमें धुंआ और इंजन नंबर 2 में आग लगने के बारे में पता चला. हालांकि सभी यात्रियों (141+4 शिशुओं) को सुरक्षित रूप से निकाल लिया गया.” अधिकारी ने कहा, “यात्रियों को टर्मिनल बिल्डिंग ले जाया गया है और उन्हें वापस लाने के लिए एक राहत उड़ान की व्यवस्था की जाएगी.