Follow Us:

ब्रिटेन में महाराष्ट्र जैसा सियासी संकट! PM जॉनसन के 40 मंत्रियों का इस्तीफा

ब्रिटेन में महाराष्ट्र जैसा सियासी घमासान पैदा हो गया. जिस तरह से महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ मंत्रियों और विधायकों ने बगावत कर दी थी. ठीक उसी तरह ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के खिलाफ बगावत करते हुए 40 मत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है…

डेस्क |

ब्रिटेन में महाराष्ट्र जैसा सियासी घमासान पैदा हो गया. जिस तरह से महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ मंत्रियों और विधायकों ने बगावत कर दी थी. ठीक उसी तरह ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के खिलाफ बगावत करते हुए 40 मत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. अब बोरिस सरकार पर भी महाराष्ट्र की तरह सरकार गिरने का संकट खड़ा हो गया है.

दरअसल वित्त मंत्री ऋषि सुनक और स्वास्थ्य मंत्री जाविद दोनों ने 5 जुलाई को इस्तीफा दिया. फिर क्या था इसके बाद से मानों इस्तीफों की झड़ी सी लग गई. वहीं, बगावत होने के बाद अब बोरिस जॉनसन पर भी इस्तीफा देने का दबाव बढ़ गया है. वहां भी विपक्षी दल उनसे इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

हालांकि जॉनसन ने इस्तीफा देने से साफ इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि उन्हें वोटर्स ने चुना है इसलिये वे इस्तीफा नहीं देंगे. ऐसे में अब देखना ये दिलचस्प होगा की बोरिस जॉनसन अगला कदम क्या उठाते हैं.