Follow Us:

लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र BJP तैयार करेगी बोर्ड-निगम अध्यक्षों की टीम

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश बीजेपी अभी से लोकसभा चुनावों के लिए कार्य कर रही है। लेकिन, अब बीजेपी लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र नई टीम तैयार कर रही है, जिसके लिए हारे हुए बड़े नेताओं को भी बीजेपी आगे लाएगी। हाईकमान से मुख्यमंत्री ही नहीं, बल्कि सभी बड़े नेताओं को हिदायत दी गई है कि लोकसभा चुनावों की जीत जरूरी है और उसी के तहत सारी राजनीति को अमलीजामा पहनाना है।

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती का बीजेपी में अपना एक कद और पहचान है तथा बीजेपी अपने इस युवा नेता को किसी बड़े बोर्ड या निगम की जिम्मेदारी सौंप कर सरकार में सक्रिय करने का प्रयास कर सकती है। समाचार फर्स्ट ने पहले ही बताया था कि बोर्ड और निगमों के अध्यक्षों पर 6 फरवरी के बाद फैसला आएगा। इसके तहत अब बीजेपी फाइनल रूप रेखा तैयार हो चुकी है और जल्द ही बीजेपी सरकार कोई घोषणा कर सकती है।

वहीं, विजय अग्निहोत्रि, रविंदर रवि जैसे बीजेपी के चेहरे एक बार फिर लाइम-लाइट में आ सकते हैं। हिमांशु मिश्रा, इंदू गोस्वामी, तरसेम भारती, उमेश दत्त जैसे बीजेपी नेता जल्दी ही बड़ी जिम्मेदारियों के साथ नज़र आ सकते हैं। इसके साथ ही ये भी महत्वपूर्ण है कि चुने हुए विधायक जो मंत्री नहीं बन पाए हैं उनको लेकर बीजेपी किस तरह की जिम्मेदारियां तय करेगी, क्योंकि लाभ के 2 पद इनके पास नहीं हो सकते।