Follow Us:

क्रिकेटर सुषमा के DSP बनने में रोड़ा बना रेलवे, मांग रहा 15 लाख

समाचार फर्स्ट |

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर सुषमा वर्मा के हिमाचल पुलिस में नौकरी के सपने को अड़ंगा पड़ गया है। हिमाचल की पहली अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी को हिमाचल पुलिस ज्वाइनिंग नहीं दे पा रही है। साल 2017 में भारत के लिए वुमन वर्ल्ड कप में उप-विजेता का सम्मान दिलाने वाली क्रिकेट टीम में सुषमा वर्मा बतौर विकेट कीपर खेलीं। भारत को उप-विजेता बनाने के बाद जब वो स्वदेश लौटी तो हिमाचल सरकार ने उन्हें डीएसपी की नौकरी दी थी। 9 अक्टूबर 2017 को सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना भी जारी की थी।

सुषमा वर्मा को हिमाचल पुलिस में नौकरी का ऑफर मिलने से पहले वो रेलवे में नौकरी करती थीं। रेलवे और सुषमा के बीच नौकरी को लेकर एक कॉन्ट्रेक्ट हुआ था। अब रेलवे सुषमा वर्मा से कॉन्ट्रेक्ट टूटने के एवज में 15 लाख मांग रहा है। 15 लाख रुपये देने के बाद ही सुषमा हिमाचल पुलिस ज्वाइन कर सकती हैं।

हिमाचल पुलिस सुषमा वर्मा को तभी ज्वाइनिंग दे सकता है जब वो रिलीविंग लेटर उन्हें देंगी। अब प्रदेश सरकार ने सुषमा को जारी पत्र में साफ किया है कि अगर सुषमा वर्मा 8 अप्रैल तक डीएसपी के लिए ज्वानिंग नहीं देती तो उनकी नियुक्ति के लिए पूर्व सरकार द्वारा जारी अधिसूचना को निरस्त समझा जाएगा। रिलिविंग लेटर नहीं मिलने से सुषमा हिमाचल पुलिस को ज्वाइनिंग नहीं दे पा रही।

सुषमा के पिता भोपाल सिंह ने बताया कि सरकार की ओर से उन्हें एक पत्र मिला है। जिसमें सुषमा को 8 अप्रैल तक ड्यूटी ज्वांइन करने को कहा गया है। सरकार ने यह भी लिखा है कि अगर वो 8 अप्रैल तक ज्वाइनिंग नहीं लेती तो इसके बाद कोई एक्सटेंशन नहीं दी जाएगी।