Follow Us:

किन्नौर में बारिश ने मचाई तबाही, नदी नालों में बाढ़ के हालात

किन्नौर जिले के सैकड़ों गांव जहां सूखे से परेशान हैं, वहीं मोरंग तहसील के तहत ठंगी गांव में वीरवार को अचानक हुई बारिश ने तबाही मचा दी.

पी.चंद |

किन्नौर जिले के सैकड़ों गांव जहां सूखे से परेशान हैं, वहीं मोरंग तहसील के तहत ठंगी गांव में वीरवार को अचानक हुई बारिश ने तबाही मचा दी. ठंगी गांव के ग्रामीण विजय चारस ने बताया कि ठंगी गांव मे दोपहर बाद हल्की बारिश हुई, जिसके चलते गांव के समीप एक नाले मे बाढ़ आ गई और गांव को जोड़ने वाला छोटा पुल बाढ़ के बहाव में बह गया. ऐसे में अब गांव में आने जाने का रास्त बंद हो गया है.

FLOOD LETTER
FLOOD LETTER

उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि ठंगी गांव के नाले में बाढ़ आने से एक छोटा पुल टूटकर बाढ़ में बह गया है. इसके अलावा और भी नुक्सान हुआ है, जिसका आकलन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ठंगी पंचायत प्रतिनिधियों और मूरंग तहसील के अधिकारियों को मौके पर भेजा गया था, ताकि नुकसान का आकलन किया जा सके. अब तक हुए आकलन के मुताबिक करीब 12 लाख के आसपास का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि इसकी पूरी रिपोर्ट जल्द उन तक पहुंच जाएगी.

जिले में बरसात के महीनें में खतरे की घंटी रोज बजती रहती है और हल्की बारिश भी आंधी तूफान अपने साथ ले आती है. इसी तरह ठंगी गांव में हुई हल्की बारिश ने भी बाढ़ लाकर अपना रोद्र रूप दिखा दिया.