Follow Us:

जयराम का पलटवार: 5 साल वाले 40 दिन की सरकार से हिसाब मांग रहे हैं…

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला हमीरपुर की यात्रा पर पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगू में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया है। कांग्रेस के हिसाब मांगे हिमाचल और दिल्ली दरबार के चक्कर लगाने वाले तंज पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिनको 5 साल का हिसाब देना चाहिए वे हमारी 40 दिन की सरकार का हिसाब मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा, ''पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह आज हमारी 40 दिन की सरकार से हिसाब मांग रहे हैं,  लेकिन उनके 5 साल के कार्यकाल का हिसाब जनता मांग रही है। 5 साल तक मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह तारीख पर तारीख और दिल्ली के चक्कर काटकर सरकार चलाते रहे।"

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने पिछली सरकार को गुमराह करने वाले सारे तत्वों को निकाल बाहर किया है। इनमें से अधिकांश टायर्ड और रिटायर्ड लोग शामिल थे। एक्सटेंशन के मसले पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने जो एक्सटेंशन दिए हैं वो सिर्फ पटवारियों के लिए है। क्योंकि, पटवारियों की जरूरत सभी लोगों को होती है।

बदले की भावना से नहीं होगा काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व वाली सरकार किसी भी तरह के बदले की भावना से काम नहीं करेगी। हालांकि, पिछली सरकार ने कई ऐसे काम किए हैं, जिसका मक़सद सिर्फ फट्टे लगाने थे। उस दौरान बिना कोई रोडमैप बनाए, बिना कोई खाका खींचे और बजट की व्यवस्था किए बगैर शिलान्यास कर दिए गए। 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उनकी सरकार व्यावहारिक स्तर पर होने वाले कार्यों की समीक्षा कर रही है और विकास-परक योजनाओं पर कोई आंच नहीं आने वाली है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल के विकास को लेकर खासा दिलचस्पी है। जिसका लाभ प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाला है।

सरकार बनाने में हमीरपुर का बड़ा योगदान

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमीरपुर की जनता का विशेष धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह जिला बीजेपी का गढ़ रहा है और आने वाले दिनों में यहां के लोगों का पूरा मान-सम्मान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भी बीजेपी बेहतर प्रदर्शन करने वाली है। मुख्यमंत्री ने चुनावी मुहिम में योगदान के लिए आरएसएस और एबीवीपी के सदस्यों का विशेष धन्यवाद किया।