Follow Us:

पागल नाले में बाढ़ आने से मनाली-लेह मार्ग बाधित, वाहनों की लगी लंबी कतारें

हिमाचल में दिनों बारिश कहर बरपा रही है. लाहुल के पागल नाले में बाढ़ आने से मनाली लेह मार्ग बाधित हो गया है. आधी रात को आई बाढ़ से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन बाढ़ से बीआरओ को भारी नुकसान पहुंचा है. सड़क पर बनी पुलिया मलबे में दब गई है, जबकि 100 मीटर सड़क को भी नुकसान पहुंचा है.

डेस्क |

हिमाचल में दिनों बारिश कहर बरपा रही है. लाहुल के पागल नाले में बाढ़ आने से मनाली लेह मार्ग बाधित हो गया है. आधी रात को आई बाढ़ से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन बाढ़ से बीआरओ को भारी नुकसान पहुंचा है. सड़क पर बनी पुलिया मलबे में दब गई है, जबकि 100 मीटर सड़क को भी नुकसान पहुंचा है. सड़क बन्द होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. बीआरओ सुबह से ही सड़क बहाली में जुटा हुआ है. लाहुल निवासी दोरजे व सोनम ने बताया पागल नाले में आधी रात को बाढ़ आ गई, जिससे सड़क पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है.

लाहुल स्पीति प्रशासन ने रात को सफर न करने की सलाह दी है. उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि मौसम की परिस्थितियों को देखकर ही सफर करें. बीआरओ कमांडर कर्नल शबरिश वचाली ने बताया कि पागल नाले में आई बाढ़ से बीआरओ को नुकसान पहुंचा है. सड़क बहाली के कार्य जारी हैं. जल्द ही मनाली लेह मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू हो जाएगी.

उधर, मनाली में ब्‍यास नदी में आई बाढ़ से भारी नुकसान हुआ है. यहां सोलंग गांव को जोड़ने वाला अस्‍थायी पुल बह गया है. वहीं, नदी में निर्माणाधीन एक रेस्‍तरां भी जलमगन हो गया. प्रशासन व आपदा प्रबंधन टीमें अलर्ट पर रखी गई हैं. किसी भी तरह की आपात स्थिति‍ से निपटने के लिए प्रशासन तैयार है.