Follow Us:

जवाहर नवोदय डुंगरी में वार्डन पर छात्रों को पीटने का आरोप, कमेटी केरेगी मामले की जांच

जसबीर कुमार |

जवाहर नवोदय विद्यालय जेएनवी डुंगरी हमीरपुर में एक हाउस टीचर पर छात्रावास में 15 छात्रों की बेरहमी से पिटाई करने के आरोप लगे हैं. मामले की जानकारी जब अभिभावकों को लगी तो उन्होंने स्कूल पहुंचकर हंगामा कर दिया. शिकायत मिलने पर स्कूल प्रशासन ने शिक्षक को ड्यूटी से हटाकर जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर 11 अगस्त तक रिपोर्ट मांगी है. प्रशासन ने अन्य शिक्षक को छात्रावास का जिम्मा सौंप दिया है.

छात्कीरों की  पिटाई करने के आरोप में ड्यूटी से हटाए गए शिक्षक प्रकाश चंद का कहना है कि शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे जेएनवी के उदयगिरी छात्रावास से जोर-जोर से चिल्लाने की आवाजें आ रही थीं. कुछ विद्यार्थी उनके पास आए और बताया कि छात्रावास में बच्चे एक दूसरे को चप्पलों से पीट रहे हैं. इस पर उन्होंने छात्रावास में जाकर छात्रों की हल्की पिटाई कर दी.

अभिभावकों का कहना है कि छात्रों के शरीर पर चोटों के निशान दिख रहे हैं. विद्यार्थियों ने शनिवार सुबह इसकी जानकारी अभिभावकों को दी तो अभिभावक स्कूल पहुंच गए और बच्चों की पिटाई के विरोध में जमकर हंगामा किया. स्कूल की कार्यकारी प्रधानाचार्य निशी गोयल ने हस्तक्षेप करते हुए उन्हें शांत करवाया. अभिभावकों और पीड़ित विद्यार्थियों से बात करने के बाद संबंधित छात्रावास के हाउस टीचर को ड्यूटी से हटाकर उनकी जगह राहुल कुमार की ड्यूटी हॉस्टल में लगाई गई. साथ ही तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर उन्हें जांच का जिम्मा दिया गया. इसके बाद अभिभावक शांत हुए.

विद्यार्थियों की पिटाई के मामले में अभिभावकों ने स्कूल में पहुंचकर शिकायत दी है. संबंधित हाउस टीचर को छात्रावास ड्यूटी से हटा दिया है. हाउस टीचर ने बताया कि कुछ विद्यार्थी देर रात छात्रावास में एक दूसरे को चप्पल मार रहे थे और हुड़दंग मचा रहे थे. इसके चलते उन्हें शांत करने के लिए हलकी पिटाई की है. कमेटी इसकी जांच करेगी.

वहीं, एसपी हमीरपुर आकृति शर्मा ने कहा कि भोरंज थाना टीम इस मामले में कार्रवाई कर रही है. मामले में परिजनों और स्कूल प्रबंधन की तरफ से कोई शिकायत नहीं दी गई है. वायरल वीडियो के संज्ञान में आते ही पुलिस टीम ने स्कूल में पहुंचकर छानबीन की है और बच्चों का अस्पताल में मेडिकल करवाया गया है.