Follow Us:

CU की औपचारिकताएं पूरी करने में विफल रही पूर्व सरकार: शांता

बिट्टू सूर्यवंशी |

जिला विकास समन्वय एवं निगरारी कमेटी की बैठक में सोमवार को मंत्री और विधायक पहुंचे थे। इस दौरान सांसद शांता ने कहा कि सेंट्रल यूनिवसिटी का शिलान्यास करने को केंद्र के मंत्री तैयार थे। लेकिन पूर्व प्रदेश सरकार सीयू की औपचारिकताएं पूरी करने में विफल रही। जिस कारण सेंट्रल यूनिवसिटी का निर्माणकार्य लटका रहा। उन्होंने ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार को शीघ्र औपचारिकताएं पूर्ण करने को कहा गया है। जिससे शीघ्र सीयू का शिलान्यास हो तथा निर्माण कार्य शुरू हो सके।

कांगड़ा-चंबा में होगा पर्यटन विकास

शांता ने कहा कि कांगड़ा-चंबा में पर्यटन विकास और रोजगार अवसर पैदा करने को लेकर उन्होंने मंत्रियों और विधायकों से बैठक की है। उन्होंने कहा कि हिमाचल स्विटजरलैंड से कम नहीं है, लेकिन यहां पर्यटन का विकास नहीं हो पाया है। इसके साथ ही चंबा में सीमेंट उद्योग स्थापित करने से कांगड़ा और चंबा में रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

भूमि अधिग्रहण मुआवजा कार्य 31मार्च तक पूरा करे प्रशासन

 शांता कुमार ने कहा कि पठानकोट-मंडी फोरलेन की अलाइनमेंट कंप्लीट हो गई है। फोरलेन निर्माण के दौरान कस्बे प्रभावित न हों, इसके लिए एनएचएआई, फ्लाईओवर और बाईपास की व्यवस्था करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन फोरलेन के लिए भूमि अधिग्रहण और मुआवजा प्रक्रिया को 31 मार्च तक पूरा करना सुनिश्चित करे।