Follow Us:

पोस्टरबाजी पर उतरी कांग्रेस की गुटबाजी, पीछा नहीं छोड़ रहा भीतरघात का भूत!

रविंद्र, ऊना |

कांग्रेस और इसके गोत्र संगठनों की आपसी सिरफुट्टौवल इस कदर गदर मचाए हुए है कि नौबत बयानों से हटकर पोस्टरबाजी पर आ गई है। जी हां, ऊना शहर में 10 हजार रुपये का ईनामी पोस्टर चर्चा का विषय है। यह पोस्टर किसी की गुमशुदगी या अपराधी की तलाश नहीं बल्कि NSUI के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष करुण शर्मा के लिए है।

पोस्टर में करुण शर्मा द्वारा विधानसभा चुनाव में भीतरघात का सबूत देने वाले को ईनाम की घोषणा करने की बात कही गई है। मतलब, जो भी करुण शर्मा के भीतरघात का सबूत पेश करेगा उसे 10 हजार रुपये का ईनाम मिलेगा। हालांकि, इस ईनामी राशि के लिए कितने प्रतिस्पर्धी खोजबीन में जुटे हैं, यह पता नहीं। लेकिन, कांग्रेस और इसकी गोत्र संस्थाओं के बीच आंदरूनी राजनीति चरम पर है।

NSUI जिलाध्यक्ष अजय चौधरी ने यह पोस्टर जारी किया है। अजय चौधरी का कहना है कि अगर अभी भी ऊना ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भीतरघात के सबूत नहीं देगी तो NSUI उग्र आंदोलन करेगी।

गौरतलब है कि करुण शर्मा को विधानसभा चुनाव के दौरान भीतरघात के आरोप में 6 साल के लिए कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। भीतरघात का आरोप ऊना ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने लगाया था। लेकिन, अब यह मामला राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है। करुण के समर्थन में हर बार कोई ना कोई अनोखा तरीका विरोध के तौर पर अपनाया जा रहा है। भीतर से आ रही ख़बरों के मुताबिक इस कांड को रचने के लिए भी पार्टी के भीतर का एक खेमा फुल समर्थन दिए हुए है।