Follow Us:

मंडी: नकली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट |

शहर के पैलेस कॉलोनी वार्ड में सोमवार रात को नकली नोट छापने के गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने नकली नोट छापने का काम कर रहे गुरदेव सिंह को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही जिस प्रिंटर- स्कैनर को इस काम के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था उसे भी कब्जे में ले लिया।

इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब बीती 22 फरवरी को रंधाड़ा गांव निवासी निधि सिंह 500 के 33 नोट लेकर पीएनबी भंगरोटू में जमा करवाने पहुंचा। बैंक प्रबंधन ने पाया कि यह नोट नकली हैं क्योंकि मशीन ने इन नोटों को रिजेक्ट कर दिया था। इसकी सूचना बल्ह थाना में दी गई और पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए निधि सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

निधि सिंह ने बताया कि यह नोट उसे कुल्लू निवासी भाग चंद ने दिए थे। पुलिस ने फिर भाग चंद को गिरफ्तार किया। भाग चंद ने पूछताछ में मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी निवासी गुरदेव सिंह का नाम लिया। पुलिस ने गुरदेव सिंह से पूछताछ की और उसके घर पर छापेमारी के दौरान प्रिंटर/स्कैनर बरामद किया।

अभी यह तीनों लोग पुलिस की हिरासत में हैं और पूरे मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कार्रवाही जारी है।