Follow Us:

MC धर्मशाला ने भी पेश किया वित्तीय वर्ष का बजट, सफाई व्यवस्था पर नहीं दिया ध्यान!

बिट्टू सूर्यवंशी |

शिमला के बाद नगर निगम धर्मशाला ने भी वित्तीय वर्ष 2018-19 का बजट पेश कर दिया है। निगम ने इस बार 95.11 करोड़ रुपये का बजट पारित किया है, जो कि पिछले वर्ष की अपेक्षा 41.89 करोड़ रुपए कम है। बजट में निगम ने कोई नई योजना नहीं बनाई और ना ही सफाई व्यवस्था के मुद्दे को गंभीरता से लिया है।

हालांकि, इस बजट में धर्मशाला शहर की जनता पर कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया और न ही कोई नई योजना लाई गई है। लेकिन निगम ने अपनी आय बढ़ाने के लिए बाहर से आने वाले छोटे वाहनों पर 60 रुपए औऱ बड़े वाहनो पर 120 रुपए टैक्स लगाने का फैसला लिया है। साथ ही इस बार दाड़ी मेला निगम ने खुद करवाने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा बजट में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय बनाने की राशी को 5 हजार 333 से बढ़ाकर 12 हजार रुपए कर दी गई और साथ ही सभी प्रमाण पत्रों को भी ऑन लाइन कर दिया गया।

वहीं, बजट के दौरान बीजेपी और कांग्रेस पार्षदों में गहमागहमी का माहौल बना, लेकिन बाद में इसे सहमति दे दी गई। सभी पार्षदों ने वर्ष 2018-19 के लिए पेश किए गए बजट को सही करार दिया है, लेकिन सफाई व्यवस्था, खराब गलियों की लाइटों पर नाराज़गी जाहिर की और इसे दुरुस्त करने की मांग की।