Follow Us:

मनमाने दाम वसूलने पर खाद्य विभाग ने कसा शिकंजा, काटे चलान

समाचार फर्स्ट |

चंबा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर में रेट लिस्ट में गड़बड़ी करने वाले सब्जी विक्रेताओं पर खाद्य आपूर्ति विभाग ने शिकंजा कसा है। औचक निरीक्षण के दौरान रेट लिस्ट में गड़बड़ी पाए जाने पर सब्जी विक्रेताओं के चालान काटे गए। साथ ही उन्हें विभाग की ओर से नोटिस भी जारी किया जाएगा।

भरमौर में शनिवार को खाद्य आपूर्ति विभाग के औचक निरीक्षण की कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। जानकारी के मुताबिक खाद्य आपूर्ति विभाग और आबकारी और काराधान विभाग के निरीक्षकों ने संयुक्त रूप से  दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान रेट लिस्ट से गायब सब्जियां मौके पर पाए जाने पर करीब 44 किलो की सब्जियां मौके से जब्त की गईं। हालांकि बाद में सख्त हिदायतों के बाद इन्हें दुकानदारों को वापस लौटा दिया है।

खाद्य निरीक्षक ने बताया कि  सब्जी विक्रेताओं की रेट लिस्ट चेक की गई है। जिसमें खामियां पाई गई थीं। जिस पर पांच दुकानदारों के खिलाफ चालान काटे गए हैं। उन्होंने कहा कि अब इन दुकानदारों को विभाग की ओर से नोटिस जारी किए जाएंगे।

खाद्य निरीक्षक सौरभ त्रिवेद्वी ने बताया कि दुकानदारों ने रेट लिस्ट तो लगाई थी, लेकिन जो सब्जियां बिक्री के लिए रखी गई थी, वह सूची से गायब थीं। लिहाजा उन्होंने नियमानुसार कार्रवाई करते हुए इनके चालान काटे हैं।

विभाग ने सभी दुकानदारों को दो टूक कहा है कि वह रेट लिस्ट जरूर चस्पा करें। उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में उपमंडल में होटल, ढाबा, किरयाना और मीट की दुकानों में भी रेट लिस्ट की चेकिंग की जाएगी।