Follow Us:

नलवाड़ी मेले में इस बार होगी पारिवारिक नाइट

सुनील |

राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में इस बार पहली बार पारिवारिक नाइट का आयोजन होगा। 20 से 23 मार्च तक रात्रि सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, जिनमें 2 स्टार नाइटें भी आयोजित होंगी। वहीं दोपहर के समय जिला के सक्रिय महिला मंडलों के सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे।

अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी और सांस्कृतिक उपसमिति के अध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि मेले के सफल आयोजन के लिए समिति के सभी सदस्यों की प्रथम समिक्षा बैठक आज हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि केहलूर महोत्सव के दोपहर के सांस्कृतिक कार्यक्रम 18 मार्च से 20 मार्च तक प्रातः 11 बजे से सांय 4 बजे तक आयोजित किए जाएंगेए जिसमें जिला के सक्रिय महिला मंडलोंए सांस्कृतिक संस्थाओं तथा स्थानीय लोक कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका दिया जाएगा । उन्होंने कहा कि पारम्परिक वेशभूषा और प्राचीन मौलिक लोक सांस्कृतिक विरासत को प्रदर्शित करने वाले कलाकारों को प्राथमिकता दी जाएगी ।

राज्य स्तरीय मेले की सांस्कृतिक संध्या के कार्यक्रमों में स्थानीय उभरते हुए नए बाल कलाकारों को भी मंच प्रदान करने प्रयास किए जाएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का स्तर और मंच की गरिमा बनी रहे इसके लिए समिति के सभी सदस्यों के सहयोग से उत्कृष्ट कलाकारों का चयन सुनिश्चित बनाया जाएगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कलाकारों के चयन और स्टार नाईट के कलाकारों के संदर्भ में वे जिला प्रशासन के फेसबुक पेज पर अपने सुझाव भेज सकते हैं।